love story.

 मुझे लगता है कि हर किसी को एक अच्छी प्रेम कहानी पसंद होती है। मैं एक बच्चे को कैसे भगवान मेरी कहानी, मैं कौन शादी करेगी, कैसे वह मुझे बाहर पूछना होगा, हमारा पहला चुंबन (ठीक है ... आप अंदाजा हो :) लिखते थे के बारे में सपना देख के रूप में याद है। केविन (मेरे सुंदर स्टड) के साथ पिछले कुछ वर्षों में पीछे मुड़कर देखना बहुत मज़ेदार है और इस बारे में हँसना है कि यह सब मेरी कल्पना से कितना अलग था ... केवल बेहतर:भाग I


तकनीकी रूप से कहें तो, केव और मुझे वास्तव में ऐसा करने से पहले लूंग समय से मिलना चाहिए था।केविन के पिता मेरे गृह कलीसिया के पास्टर के साथ पले-बढ़े।हालाँकि केव का परिवार दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया में रहता था और मैं उत्तरी कैलिफ़ोर्निया में पला-बढ़ा, इसलिए मैंने इस रहस्यमय लड़के के बारे में दूर से ही सुना था ...मेरे पास्टर और उनके परिवार ने हमेशा कुक परिवार के बारे में बात की, और केव के बारे में ... उनके अच्छे दिखने के बारे में ... उनके एथलेटिक कौशल (बास्केटबॉल कोर्ट पर इसे फाड़ना) ... उनकी हास्य की भावना, आदि। गुप्त रूप से मैं एक ऐसे लड़के पर "लंबी दूरी" का क्रश था जिससे मैं कभी नहीं मिला था।फिर कॉलेज आया। मेरा नया साल मुझे नए साल की पार्टी में आमंत्रित किया गया था ...

और मेरी बड़ी खुशी के लिए मेरा फैंटेसी क्रश होने वाला था।क्या मैं जाऊंगा? उम..दुनिया के लिए इसे याद नहीं करेंगे। हालांकि, मिस्टर टॉल डार्क और हैंडसम के साथ मेरी उम्मीदों के मुकाबले के लिए मेरी उम्मीदें वास्तविकता से मेल नहीं खातीं। इतना ही नहीं मैं आधिकारिक तौर पर अपने स्टड मफिन से भी नहीं मिला, आज तक उसे याद भी नहीं है कि मैं वहां था।उम .... थोड़े दयनीय क्योंकि मैंने निश्चित रूप से उस रात उसे एक बाज की तरह देखा था।फास्ट फॉरवर्ड चार साल (हाँ, कॉलेज में हमारे बीच कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं होता है)।कॉलेज से हाल ही में स्नातक की उपाधि प्राप्त करने के बाद, मैं धीरे-धीरे स्कूल की दुनिया को जीतने के लिए निकल पड़ा।

केविन, इसी स्कूल में बास्केटबॉल खेलने की पात्रता के एक वर्ष और होने के बावजूद, वह अभी भी परिसर में एक छात्र था। फिर से, परिसर में उनके साथ "टक्कर" के रोमांटिक दृश्यों ने मेरे अकादमिक दिमाग को भर दिया(लेकिन फिर से, इस तरह की बैठक का आयोजन निरर्थक था)।जब तक...(ड्रमरोल प्लीज)...उसके माता-पिता ने मुझे यह कहने के लिए फोन किया कि उन्होंने सुना है कि मैं शहर में था, और वे मुझे चर्च के बाद एक रविवार को दोपहर के भोजन के लिए बाहर ले जाना पसंद करेंगे।अच्छा, फिर, एक लड़की को क्या करना है?मुफ्त भोजन और एक संभावित मिलन स्थल, श्री बास्केटबॉल के अलावा कोई नहीं?मैं भी शामिल।उस दोपहर के भोजन का केविन से कोई लेना-देना नहीं था, और फिर भी उसके साथ सब कुछ करना था।केविन वहाँ था, लेकिन उसने मुझसे एक शब्द भी नहीं कहा और अपने दोस्तों के साथ एक अलग मेज पर बैठा था (फिर से उसने इस अवसर को याद नहीं रखने की बात स्वीकार की। मेरे लिए स्मारक, उसके लिए अस्तित्वहीन।)

  फिर भी मैंने अपने भावी पति, उनके डैड मिच के साथ एक शब्दांश का आदान-प्रदान नहीं किया, बल्कि मजाक में इस कहानी के परिणाम की भविष्यवाणी करना प्रतीत होता था। आप देखिए, मिच ने हर साल एक दशक से अधिक समय तक नेपाल की यात्रा की थी और नेपाली संस्कृति के कई पहलुओं से प्यार किया था।उन्होंने उस दिन मुझसे कहा, "केटी, काश हम अभी नेपाल में रह रहे होते।मैं तुम्हारे पिता को केविन के लिए तुम्हें खरीदने के लिए 100 बकरियां दूंगा।क्या यह बहुत अच्छा नहीं होगा यदि आप और केविन कभी शादीशुदा होते..."।

मेरे मन में मैं ऐसा था...हाँ! क्या आप ऐसा करना चाहते हैं?लेकिन अफसोस... यह होना ही नहीं था...अभी तकमेरे स्वभाव के विपरीत, मैं एक धीरे-धीरे स्कूल छोड़ देता हूं (मुझे लोगों को यह बताना अच्छा लगता है, इससे मुझे बहुत तेज महसूस होता है ...)हाँ, यह सच है.... मैंने ग्रेड स्कूल शुरू करने के तीन हफ्ते बाद, मैंने फैसला किया कि यह मेरे लिए नहीं है, छोड़ दिया, और अंग्रेजी पढ़ाने के लिए थाईलैंड चला गया।और ऐसा करने से हमारे विश्वविद्यालय कनेक्शन के माध्यम से केविन के साथ जुड़ने की सभी संभावनाएं कम हो गईं। मुझे लगता है कि मैचिंग एलुमनी स्वेटशर्ट्स हमारे भविष्य में नहीं थे।

एक और साल इतनी तेजी से आगे बढ़ा और केविन ने हाल ही में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, जो थोड़े समय में बहुत सारा पैसा कमाना चाहता है। उसे हवा मिलती है कि पतझड़ में चावल की कटाई काफी लाभदायक होती है, और बूम, अगली बात मुझे पता है कि वह मेरे पिताजी के लिए काम कर रहा है (जो उत्तरी कैलिफ़ोर्निया में चावल की खेती करते हैं!) एक ट्रैक्टर चला रहे हैं और रिस्ट्रॉम परिवार की वार्षिक "दाढ़ी" में खराब दाढ़ी बढ़ा रहे हैं। बंद"(चिंता न करें, जब मैंने अपने पिता के लिए अपना कार्यकाल पूरा किया, तो मैंने प्रतियोगिता से बाहर होने के लिए मतदान किया ....)

लेकिन बड़ी समस्या...मैं एक उत्तरी कैलिफ़ोर्निया की लड़की थी जो सैन डिएगो में स्थानांतरित हो गई थी, और केविन एक दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया का लड़का था जो उत्तरी कैलिफ़ोर्निया चला गया था। भूगोल, मेरे दोस्त, हमारे पक्ष में नहीं था।लेकिन, जैसा कि भगवान के पास होगा, मेरे माता-पिता हमारे पक्ष में लग रहे थे, और "आसानी से" केविन को सप्ताहांत में रात के खाने के लिए आमंत्रित किया, उन्हें पता था कि मैं एसडी से मिलने जा रहा हूं।केविन, इसी तरह मेरे माता-पिता के पास बहुत बार गया था और उसने मेरी वरिष्ठ तस्वीर पर ध्यान दिया था, और रिस्ट्रॉम की सबसे बड़ी बेटी में विशेष रुचि ली थी। (अंत में, है ना?)

केविन ने मुझे कई बार बताया कि उसका पेट नर्वस और उत्साहित दोनों के बीच था, और उसने कबूल किया कि मुझसे मिलने के बाद मुझे लगा कि मैं "सुंदर" और "उसकी लीग से काफी बाहर" हूं।(उसके शब्द, मेरे नहीं)।उस रात हमारी शाम बहुत अच्छी थी, लेकिन अगले ही दिन केव स्पेन चला गया।उसने मुझे अगले दिन एफबी पर जोड़ा, और मुझे याद है कि मैं सोच रहा था ..."वह बहुत महान है, लेकिन शायद उससे कुछ नहीं आएगा..."हालांकि, ठीक एक साल देर से, मैं दक्षिणी कैलिफोर्निया में नौकरी के साथ समाप्त हो गयाकेविन स्पेन से वापस चले गए और अपने माता-पिता के यहाँ रह रहे थे।

मुझे रहने के लिए एक जगह की जरूरत थी और कुछ लोगों ने केविन के परिवार से पूछने के लिए प्रोत्साहित किया कि क्या मैं उनके साथ रह सकता हूं (क्योंकि वे बहुत से ऐसे लोगों की मेजबानी करते हैं जो आवास के साथ सीमित हैं)चलो देखते हैं .... यादृच्छिक रेंगने वालों के साथ रहते हैं मुझे क्रेगलिस्ट मिल गया है, या एक शानदार ईसाई परिवार और उनके गर्म बेटे के साथ रहते हैं जो मेरी उम्र और अविवाहित है?मुझे पता है ... मैं एक प्रतिभाशाली हूँ। मैंने फेसबुक केव का फैसला किया और देखा कि उसके माता-पिता के घर में कोई जगह है या नहीं।मेरा संदेश प्राप्त करने वाले केविन ने मुझे बाद में बताया कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि मैं उनके साथ रहने के लिए कह रहा हूं। अपने माता-पिता से पूछने से पहले उन्होंने जोरदार हां में जवाब दिया। अपने दोस्त को यह बताते हुए कि मैंने उनके साथ रहने के लिए कहा था, उसके दोस्त ने जवाब दिया "क्या वह प्यारी है?", और अपनी विशाल मुस्कान को छिपाने में सक्षम हुए बिना, एक शानदार हां में जवाब दिया। और इसलिए हम रूममेट बन गए .....वाह... जो काफी समय से इस मुकाम तक पहुंच रहा था... 

अब भाग II 

कॉलेज और पोस्ट कॉलेज में मैंने कुछ लड़कों को डेट किया था, लेकिन मेरे मन में कभी यह नहीं था कि "मैं इस व्यक्ति के साथ अपना जीवन बिताना चाहता हूं"। लोग या तो बहुत अधिक व्यक्तित्व (या बहुत अधिक व्यक्तित्व) के साथ सुपर हॉट थे, या वे सुपर महान और मज़ेदार थे, लेकिन रसायन विज्ञान कोई नहीं था। हालाँकि, मुझे याद है कि जिस रात मैं रसोइया के घर में गया था, उस रात मुझे घबराहट महसूस हुई थी। मैं केवल इस बारे में सोच सकता था और आश्चर्य करता था कि चीजें कैसे जीवित रहेंगी और केविन को जान सकेंगी। यह स्पष्ट था कि मैं बहुत समय से उसकी ओर आकर्षित था, लेकिन मैं वास्तव में उसे नहीं जानता था।


तो हाँ, जिस क्षण से मैं केव के घर में गया, के-डॉग पर मेरे क्रश ने अपने खेल को बढ़ा दिया। जब भी मैं उसके आसपास था (जो बहुत था) मुझे हर बार तितलियाँ मिलीं। सबसे पहले, हम लापरवाही से बात करते थे जब मैं रात का खाना बना रहा था या वह लेकर का खेल देख रहा था।

फिर हमने मैसेज करना शुरू किया।

फिर हमने हाइक पर जाने, मूवी देखने, साथ में एक्सरसाइज करने आदि की योजना बनाना शुरू किया।मुझे याद है कि मेरे सभी दोस्त मुझसे पूछ रहे थे कि HECK क्या चल रहा था, और जब मैंने कहा "ओह हम सिर्फ दोस्त हैं" तो वे "उह्ह्ह हुह्ह्ह, येह राइट!" की तरह थे।लेकिन बात यह थी कि मुझे नहीं पता था कि केविन मुझे पसंद करते हैं या नहीं।आमतौर पर मैं लोगों के संकेतों को पढ़ने में बहुत अच्छा था, लेकिनमैं.जस्ट.पढ़ नहीं सका.यह.रहस्यमय.एक.पता चला, केव मेरे लिए मुश्किल से गिर रहा था। वह बस इतना डरा हुआ था कि अगर उसने मुझसे कुछ कहा और मैंने जवाब नहीं दिया, तो यह एक ही छत के नीचे रहना अजीब कर देगा।मुझे याद है कि जानबूझकर उसके साथ फ़्लर्ट करने की कोशिश कर रहा था ताकि उसे संकेत मिल जाए (हेलू !!!),और लोगों के साथ अन्य तिथियों पर जाना ताकि केव को यह बात समझ में आ जाए कि मैं चाहता था कि वह मुझसे डेट पर जाने के लिए कहे!

भाग  3

हमने साथ में साल्सा डांसिंग क्लास भी लीऔर उसका परिवार "व्हाट द हेक, यह लड़का कौन है ... वह लड़कियों के साथ इस तरह की चीजें नहीं करता ... केटी वह धूम्रपान करता है" जैसा था, जिसके बारे में मुझे अभी भी यकीन नहीं थाक्योंकि सच्चाई यह है कि दोस्तों...मैं वहां 5 महीने रहा, और उसने कभी कोई कदम नहीं उठाया!जैसा कि, उन्होंने कभी भी एकमुश्त कुछ नहीं कहा।{कुछ ऐसा जो वह कभी नहीं जीएगा, हाहा!}उस साल, मेरे परिवार ने गर्मियों में फ्रांस में बिताया।केविन ने मुझे नियमित रूप से ईमेल करना शुरू कर दिया और "आई मिस यू" या "काश आप यहां मेरे साथ होते" जैसी बातें कहते।मुझे याद है कि गर्मियों में उनके ईमेल के लिए रहना (और चॉकलेट क्रोइसैन)

और यह महसूस करते हुए कि ये ईमेल गुप्त रूप से कह रहे थे कि उन्होंने मुझे पसंद किया !!!{और जवाब में, बहुत से पेरिसियों ने मुझे पेरिस में मैकडॉनल्ड्स में नीचे कूदते देखा, जहां मुझे मुफ्त वाईफाई मिला!}जब मैं फ्रांस से घर आया, तो मैं घबराया हुआ और उत्साहित था।निश्चित रूप से, मेरे दूसरे दिन पहले केव ने मुझे उसके साथ पार्क में जाने के लिए कहा।उसने मेरा पसंदीदा भोजन बनाया और हमने पिकनिक मनाई। मैं कह सकता था कि वह बहुत घबराया हुआ था, लेकिन उसने हिम्मत जुटाई और मुझसे बाहर जाने को कहा।और मैंने कहा नहीं।



आशा है कि आज आप उत्साहित हैं कि हमारा परमेश्वर हमें देखता है, और वह हमें जानता है। वह हमारी गहरी इच्छाओं और सपनों के अनुरूप है- वास्तव में उसने उन्हें हमें दिया। तो आज अविश्वसनीय रूप से उत्थान करें कि आपके पास आपके पक्ष में काम करने वाले सबसे अच्छे वकील हैं, आपके अच्छे के लिए :)



Sonam Gangwar

I am Sonam Gandwar From bareilly Up India, I am a school student and a new blogger, So I Request You friend Please Help me.

Post a Comment

Previous Post Next Post