School Time Love Story Hindi

 School Time Love Story Hindi

School Time Love Story Hindi


School Time Love Story Hindi

समीर, आंधी..! 'जब वह क्लास में आता तो कोई और नहीं कहता, मेरा दिल और मेरा दिल यही कहता। उसका नाम एक ही था - समीर !

साल बीत गए, लेकिन आज भी वह मेरी सबसे प्यारी यादों का हिस्सा है। मैंने तब बात की जब मैंने कॉलेज के बाद ऑफिस मैनेजमेंट कोर्स करने के लिए वाईएमसीए लिया। मैंने अंशकालिक पाठ्यक्रम में दाखिला लिया।

मेरी इच्छा थी कि मैं अपने दो पैरों पर खड़ा हो जाऊं ताकि मैं अपने निम्न मध्यमवर्गीय परिवार का भरण-पोषण कर सकूं और अपने दो छोटे भाइयों से जीवन यापन कर सकूं। लेकिन तमन्ना की इच्छा क्या है, कब पंख लग जाएं और कब दिशा बदल कर दूसरी तरफ उड़ने लगे, कौन जाने। मेरे साथ भी ठीक वैसा ही हुआ था।

पहली बार जब मैं क्लास में आया तो वह एक कुर्सी पर खड़े थे, कुछ दिन पहले रिलीज हुई फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के हीरो सलमान खान और अन्य लड़कों और लड़कियों के समीर, हवा का रूप धारण कर रहे थे। .. उन्होंने ' कहकर उनका हौसला बढ़ाया। उनके पूरे व्यक्तित्व में मुझे एक अजीब सी अनुभूति हुई। ऐसा मैंने पहले कभी किसी दूसरे लड़के के संबंध में नहीं सुना था।

टीचर के क्लास में आने से पहले वह रोज खूब मस्ती करता था। लंच ब्रेक के समय भी वह बार और सामने के मैदान में अपनी बातों, मजेदार बातों और कहानियों से हमेशा सबका चहेता रहता था। मुझे वह इतना पसंद आया, मैं उसे बार-बार देखना पसंद करूंगा। मुझे आश्चर्य है कि ऐसा क्यों है? हालाँकि, उसे यह भी लगा कि मैं उसे तिरस्कार से देख रहा हूँ। मैंने मन ही मन ठान लिया कि मौका मिलते ही समीर को अपने दिल की बात बता दूंगा।

एक दिन जब मैं सुबह बहुत जल्दी पहुँचा तो मैंने देखा कि वह कक्षा में अकेली पढ़ रही थी। हाय-हला हुआ जिसके बाद वह भी अपनी किताब में डूब गया। हम दोनों के लिए खाली सेक्शन लेकिन उसने मेरी तरफ देखा तक नहीं। मुझे नहीं पता कि मुझे वह मौका मिलता है या नहीं, मैं उसके पास पहुंचता हूं।

'समीर...!'

'हे..!' वह मुझे वापस सोने के लिए ले आया।

'मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं। क्या मैं आपका खास दोस्त बन सकता हूं? "मैंने बिना किसी भूमिका के जल्दी से कहा। मुझे नहीं पता कि मैंने उस दिन इतना साहस कैसे दिखाया।

मेरी बात सुनकर उसने किताब को बंद कर दिया और एक तरफ रख दिया, आँखों में उसने मेरी तरफ देखा, वह समुद्र की तरह गहरा था। मेरा दिल धड़क रहा था। समीर की प्रतिक्रिया उसके साहस से अधिक होगी, जो मैंने पहले दिखाया है।

वह एक पल के लिए मुझे देखता रहा। बिना पलक झपकाए। उसके बाद उन्होंने अपने होठों को हिलाया और अब तक उनमें से जो निकला उसे मैं नहीं भूल सकता।

उन्होंने कहा 'सुधा, मैं आपकी भावनाओं की सराहना करता हूं। वह बहुत खूबसूरत लड़की है। लेकिन मैं इस मुद्दे के साथ दोस्ती जैसी चीजें बर्दाश्त नहीं कर सकता। मेरी परिस्थितियाँ मुझे ऐसा करने की अनुमति नहीं देती हैं। मुझे विश्वास है कि आप मेरी बातों पर ध्यान नहीं देंगे। इतना कहकर वह कक्षा से बाहर चला गया।

मैं चौंक गया। मुझे लगा जैसे किसी ने मुझे आईना दिखाया हो। उनका एक जवाब मेरे जीवन में कई सवालों के जवाब के साथ आया। उसके बाद पूरे साल मैंने कभी किसी और चीज पर ध्यान नहीं दिया। कक्षा में जाओ, अपना बैग बचाओ और वापस आ जाओ।

आज भी जब मैं उन दिनों को याद करता हूं तो समीर का दिल से शुक्रिया अदा करता हूं कि उसने मेरा ध्यान मुझ से हटा लिया। वह चाहे तो आसानी से मुझे धोखा दे सकता है। मैं खुद भटकने को तैयार था। शुक्रिया समीर, मुझे मेरी दोस्ती ना देने के लिए..!

Sonam Gangwar

I am Sonam Gandwar From bareilly Up India, I am a school student and a new blogger, So I Request You friend Please Help me.

Post a Comment

Previous Post Next Post