JAB MUJHE USSE PYAR HUA

JAB MUJHE USSE PYAR HUA 

JAB MUJHE USSE PYAR HUA


JAB MUJHE USSE PYAR HUA  [ LOVE STORY ]

वह हंस रहा था। मेरी प्रतिक्रिया देखकर प्रसन्नता हुई, वह हमारे बीच लगभग ढाई सेंटीमीटर छोड़कर मेरे बहुत करीब आ गया। मैं अपने पीछे दीवार दबा कर खड़ा हो गई। उसने अपने होठों के दाहिनी ओर बढ़ते हुए बाएं कोने में अपनी विषम मुस्कान दी। मेरी पसंदीदा मुस्कान…

"हमारे बीच की दूरी को मापना?"

अरे नहीं! वह कैसे जानता है?

"चिंता मत करो। मैं तब तक कुछ नहीं करता जब तक आप तैयार न हों"

मैं अपने होठों को अलग होते देख कर हैरान था, उसके छूने के लिए उत्सुक।


लेकिन यहीं मैं हम में से अधिकांश से अलग थी। मैं उस बहुत पतली रेखा को जानती हूँ जो वास्तविकता को स्वप्न से अलग करती है। मैं समझती हूं कि मैं उसे बर्दाश्त नहीं कर सकती। मैं अच्छी तरह से जानता हूं कि मैं उससे इतना प्यार करता हूं कि उसे छोड़कर गायब हो जाए। और वहाँ मेरी  कठिन पक्ष हरकत में आई ।


"किसने कहा कि मैं हमेशा तैयार रहने वाली हूँ?" मैंने उससे पूछा। डर और लालसा की मिश्रित भावना ने एक कठिन अभिव्यक्ति की जगह ले ली। मेरी भावनाओं में अचानक बदलाव से वह वापस ले लिया गया था। जिसकी उसे उम्मीद नहीं थी। "तुम गलत हो। मैं कभी तैयार नहीं होऊंगी ।" जैसे ही शब्द निकले मैंने अपनी आवाज में कड़वाहट महसूस की।


"शायद आपको किसी और को बेहतर खोजने की ज़रूरत है, जो आपकी मूर्खता के साथ रहेगा मिस्टर परफेक्ट ..." उसने कुछ जवाब नहीं दिया और मुझे हैरानी से देखता रहा। मैं उसकी सवालिया निगाहों का सामना करने में असमर्थ होकर तेजी से बाहर चली गई। मुझे पता था कि मैंने उसकी स्वप्निल आँखों को अपने शब्दों से थप्पड़ मारी थी ।


उस रात, जब मैं बिस्तर पर लेती, तो मुझे एहसास हुआ कि उसे अनदेखा करना आसान नहीं था जैसा कि मैंने पहले सोचा था। क्योंकि मेरा शरीर उसे जवाब दे रहा था। मेरा दिल उसे जवाब दे रहा था। और खुद का सबसे भरोसेमंद, यानी मेरा दिमाग कोई अपवाद नहीं था। यह भी प्यार का स्वाद महसूस किया है... पता नहीं कब हुआ, कहां हुआ, क्यों हुआ। बस ऐसे ही हुआ। 

कोई कारण नहीं था कि मैं उन प्रश्नों से संबंधित हो सकूं। मेरे दिमाग का तार्किक पक्ष इसका विश्लेषण करने में विफल रहा। मैं हमेशा सोचती थी कि हर सवाल का जवाब होता है। लेकिन उन्होंने इसे गलत साबित कर दिया। मैं इसका कारण जानने के लिए बेताब थी क्योंकि मुझे पूरा यकीन था, एक बार जब मैं जादू के पीछे के रहस्य को खोज लूंगी , तो रोमांच खत्म हो जाएगा। लेकिन मेरे प्यार के पीछे की वजह दैवीय थी। मैं बस इसे महसूस कर सकता थी और कभी नहीं पा सकती ।


मुझे उसके साथ के सारे पल याद आ गए। यादें इन दिनों मेरी अच्छी रात की नींद का हिस्सा बन गई हैं। मुझे नहीं पता था कि मुझे कई अन्य लोगों की तुलना में बेहतर दिमाग होने के लिए खुश होना चाहिए क्योंकि मुझे उनके चेहरे पर बालों की मिलीमीटर वृद्धि, उनकी शर्ट का पैटर्न, उनके द्वारा बोले गए सटीक शब्दों जैसे सूक्ष्म विवरण भी याद हैं। अलग-अलग मनोदशाओं के अनुसार वह मुस्कान को मारता है, उसके पसीने की गंध, उसके शरीर का तन, उसका स्पर्श, निकटता की भावना आदि ... सब कुछ विशेष रूप से और दृश्य मेरे दिमाग में विभिन्न कोणों और स्थितियों में खेलता है।


प्राइमरी में जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता की तैयारी, कैसे उन्होंने मुझे एक हफ्ते में स्कूल के बाद हर दिन लाइब्रेरी में एक हफ्ते में पूरी क्विज बुक कंठस्थ करवाई, कैसे डांस में पार्टनर के तौर पर पहला पोजिशन मिलने पर उन्होंने मेरा हाथ थाम लिया स्वतंत्रता दिवस पर, नृत्य के बीच में मेरी 'साड़ी की विफलता' की घटना के माध्यम से उन्होंने मेरी मदद कैसे की, पिछले वर्षों के स्कूल के दिनों में हमने जो युगल गीत गाया था और कैसे मैंने महसूस किया था कि चिंगारी मजबूत होती जा रही है ... एक बार जब हम मिले थे जर्मनी जब हमारे पिता व्यापार यात्रा पर थे। हम भी उसी होटल में रुके थे।

यह अजीब था कि भगवान ने मुझे इतनी अच्छी यादें संजोने के लिए दीं और साथ ही साथ उदास महसूस करने के लिए भी। जब तक मुझे झटका नहीं लगा तब तक सब कुछ सही था। मैं इसके लिए भाग्य को दोष नहीं दे सकता। जीवन ने मुझे दुनिया की सभी बेहतरीन चीजें दी हैं। एक देखभाल करने वाले माता-पिता और भाई के साथ एक समृद्ध जीवन, विलासिता की दिनचर्या, भरोसेमंद दोस्त और एक अद्भुत मस्तिष्क, शक्ति, रूप, प्रतिभा, पैसा, शिक्षा, और भगवान-विष्णु भक्त का सबसे सुंदर प्राणी- जिसके लिए मैं योग्य नहीं था उसके लिए मेरे असीम प्रेम की परवाह किए बिना। मैंने कभी भगवान से नहीं पूछा कि उसने सब कुछ क्यों दिया और अब मुझे यह पूछने का अधिकार नहीं है कि उसने मुझे थोड़ा समय क्यों दिया।

आंसू थम नहीं रहे थे। मुझे पता था कि अगर घर पर वह होती तो मुझे अपनी सूजी हुई आँखों के लिए सुबह माँ को स्पष्टीकरण देना होता। सौभाग्य से, वह चेन्नई में विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों के सम्मेलन में गई थी।

मुझे अपना बचपन याद आ गया। निश्चित रूप से मेरा बचपन सबसे अच्छा था। मैं अपने मम्मा, पापा को वहाँ से स्वर्ग या नर्क में याद करूँगा जिसकी मुझे परवाह नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कौन सी जगह है यदि आपका प्रिय एक बार नहीं है। मैं अपने भाई और उन दिनों को याद करूंगा जब हम साथ खेले और साथ में सीखा।

कम से कम मैं अपने परिवार को बता सकता हूं कि मैं उनसे कितना प्यार करता हूं, और वे मेरे लिए कितने मायने रखते हैं और अगर कोई दूसरा जीवन है तो मैं उसी परिवार में पैदा होना चाहता हूं।

लेकिन उसके साथ यह अलग था। मैं बस नहीं जा सकता और उसे सब कुछ समझा सकता हूं और कह सकता हूं कि मुझे वास्तव में क्या चाहिए और क्या कहना चाहिए। यह उसे तबाह कर सकता है, मैं उसे अकेला और बिखरा हुआ नहीं छोड़ सकता। मैं उसे अपने संक्षिप्त दिन नहीं दे सकता। 

बल्कि मैं उसे किसी ऐसे व्यक्ति के प्यार में देखना चाहता हूं जो उसकी मुस्कान पर उसे पूरा जीवन, बच्चे, खुशी और मेरी पसंदीदा मुस्कान दे। मुझे यकीन है कि वह वास्तव में मुझसे प्यार करता है। मैं उसे किसी से भी ज्यादा करीब से महसूस कर सकता हूं। मुझे पता है कि उसके लिए मेरा विरोध करना कितना कठिन है, उसके लिए कितना कठिन है जब उसका मन चाहता है कि वह उसके दिल के खिलाफ जाए



KEYWORDS:

Love Masti Sad, love story, school love story, sad love story, love story in hindi, i too had a love story, vampire love story, short love story, high school love story, true love story, love stories to read, rds kendra,

Sonam Gangwar

I am Sonam Gandwar From bareilly Up India, I am a school student and a new blogger, So I Request You friend Please Help me.

Post a Comment

Previous Post Next Post