our beautiful romantic love story.

our beautiful romantic love story

 हमारा खूबसूरत प्यार! 

जब उसने हमारी कहानी लिखी, तब मैंने उसे ज़ोर से पढ़ा ताकि हम दोनों सुन सकें! हे भगवान, उसने जो लिखा वह हम दोनों को हँसा दिया, मुझे रुला दिया (निश्चित रूप से खुश आँसू) और यह हमें वापस उस स्थान पर ले गया जहाँ हमारी यात्रा शुरू हुई थी! हमने इतने लंबे समय में इस तरह के अपने रिश्ते के बारे में याद नहीं किया था, और मुझे लगता है कि इसे और अधिक बार होने की जरूरत है!


मैंने साहिल  को हमारी प्रेम कहानी लिखने के लिए कहा - इसे स्वयं करने के बजाय - क्योंकि

 1) मुझे पता है कि वह कहानियों को मुझसे बेहतर तरीके से बता सकता है और

 2) मुझे पसंद है कि वह हमारी कहानी को दूसरों के साथ कैसे साझा करता है!

इस पोस्ट में शामिल है कि हम कैसे मिले और हमने कब डेटिंग शुरू की! 

हमारी प्रेम कहानी लगभग वैसी ही है जैसी आप फिल्मों में देखते हैं। मेरा मतलब यह है कि हमारी प्रेम कहानी प्राथमिक विद्यालय में शुरू हुई थी! मुझे याद है जैसे कल की ही बात हो...रानू  ने आसमानी नीले रंग की शर्ट पहनी हुई थी जो मुझे बहुत खूबसूरत लग रही थी। उसकी शर्ट ने उस मुस्कान को और भी अच्छा बना दिया था! मैं हमेशा सोचता था कि वह मेरी लीग से बाहर हो गई है क्योंकि मुझे लगा कि मैं सिर्फ एक छोटा सा बच्चा हूं। मैं हमेशा सुंदर लड़कियों से बात करने में घबरा जाता था और यह बात उसके द्वारा और भी खराब कर दी गई थी क्योंकि मैं उसकी मुस्कान को पार नहीं कर पाई थी। यह आज भी मेरी दुनिया को रोशन करता है :)। हालाँकि इसने मुझे उसका दोस्त बनने और बड़े होने पर उसे और जानने से नहीं रोका। स्कूल के दौरान वह और मैं अच्छे दोस्त बन गए। आखिरकार हम थोड़ी दूर हो गए, हालांकि कॉलेज में सब कुछ बदल गया जब उसने मुझे (नीले रंग से) एक दिन बुलाया और बस देखना चाहता था कि मैं कैसा कर रहा था। मजेदार बात यह है कि हाई स्कूल के माध्यम से हम दूर हो गए, उस दिन कॉलेज में उसने मुझे बुलाया, हमने वहीं उठाया जहां हमने छोड़ा था - रानू  के साथ कुछ भी विदेशी नहीं लगा। हमेशा ऐसा लगता था कि जीवन रुक गया है और उसकी आवाज सुनते ही फिर से शुरू हो जाएगा।

मुझे अभी भी उससे पूछने की हिम्मत नहीं हुई क्योंकि मैं आंशिक रूप से घबराया हुआ था कि अगर मैंने ऐसा किया, तो यह हमारी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है, कुछ ऐसा जिसे मैं खोना नहीं चाहता था। जो कोई भी उसे जानता है, वे सभी जानते हैं कि उसके साथ दोस्ती कितनी शुद्ध है, यह जीवन बदल रहा है। वैध की तरह! आपको उससे बेहतर इंसान नहीं मिलेगा जो उसके जैसी दोस्ती की परवाह करता हो। तो इसके साथ ही कहा कि मैं इसे खोने से डरता था। जैसे-जैसे वह अपने नए साल से गुज़र रही थी, मैं अपने हाई स्कूल से स्नातक होने के लिए तैयार हो रहा था। एक बार जब मैंने किया तो वह दोस्तों की सूची में सबसे ऊपर थी कि मैं अपनी स्नातक पार्टी में उत्साह में हिस्सा लेने के लिए वास्तव में उत्साहित था। वह वर्षों से मेरे परिवार को जानकर बड़ी हुई है जैसा कि मैंने उसके परिवार के साथ किया था, जिसने हमेशा उसके साथ घूमना आसान बना दिया था। इसलिए मैं पार्टी में अपने परिवार के और भी लोगों से उनकी मुलाकात को लेकर नर्वस नहीं था। तो एक बार जब वह दिन आ गया तो मैं बहुत उत्साहित था जब मैंने उस पर अपनी आँखें रखीं। तुरंत मुझे तितलियाँ मिलीं और साथ ही साथ मुझे इतना आराम महसूस हुआ। यह एक अच्छा दिन था, लेकिन जो चीज इसे और भी बेहतर बनाती थी, वह यह थी कि मैं अपने सभी दोस्तों को तैरने और घूमने के लिए अपने घर वापस आने के लिए कह रहा था। यह इस समय था कि मैंने एक बहुत ही साहसी मौका लिया। मैंने इसे सबसे बचकाने तरीके से सोचा ... मैंने उसे अपने सभी दोस्तों के सामने पूछा !! (इस तरह वह नहीं कह सकती थी!) यह एकदम सही योजना थी! या तो मैंने सोचा ... यह पता चला है कि यह किसी से पूछने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है ... लेकिन यह इस कहानी में एक छोटी सी किक जोड़ता है 🙂 उसने नहीं कहा कि वह सिर्फ मेरे सामने ही नहीं उसके सामने स्पॉटलाइट बीम थी दोस्तों लेकिन उसके भी कुछ ... हाहा तो उसने मुझसे पूछा कि क्या हम इसके बारे में बाद में बात कर सकते हैं। मैं खुशी-खुशी राजी हो गया।


उसने मुझे बात करने के लिए अपने घर पर आमंत्रित किया और बात हमें सॉफ्टबॉल के मैदान में ले आई। हम एक बहुत ही खूबसूरत गर्मी के दिन घास पर बैठ गए। वहां उसने मुझे समझाया कि उसे ऐसा नहीं लगता कि इस समय वह एक रिश्ता चाहती थी। उसे लगा कि भगवान उसे एक अलग दिशा में ले जा रहा है। सच कहूं तो यह बात - भले ही यह वह जवाब नहीं था जिसकी मुझे तलाश थी - चोट पहुंचाने वाली नहीं थी - ... और मैं कौन होता हूं बड़े आदमी से ऊपर लड़ने के लिए ... (पूरी तरह से एक सस्ता शॉट) हाहा। तो वह और मैं दोस्त बनने के लिए तैयार हो गए और हमारी दोस्ती को मजबूत रखने के लिए यह पहले था। वह भी ऐसा ही महसूस करती थी और हमारे द्वारा बनाई गई दोस्ती को खोना नहीं चाहती थी।

यह तस्वीर 7 साल पहले हुई रीडिंग फ़िलीज़ गेम्स की हमारी पहली तारीख की है !! हम ऐसे बच्चे थे !! ज़ोर - ज़ोर से हँस रहे  थे |

इसके साथ ही कहा कि किकर आता है ... क्या आप तैयार हैं? उसने मुझे अगले हफ्ते बुलाया और बात करना चाहती थी, मुझे यकीन नहीं था कि क्या उम्मीद करनी है, लेकिन मैं हमेशा उसके लिए सबसे अच्छा होना चाहता था। तो हम मिले और उसने अपना मन बदल लिया !!!! (हाँ !!) जैसा कि यह पता चला है कि उसने बहुत सोच-विचार और प्रार्थना की थी और प्रभु ने उसे कहीं और पूरी तरह से अलग किया जो उसने पहले सोचा था। उसने समझाया कि वह हमारी दोस्ती को खोना नहीं चाहती थी, लेकिन यह देखने के लिए डेटिंग की कोशिश करने को तैयार थी कि यह कैसे चलेगा। हम दोनों ने पहला कदम उठाया जो हमें नहीं पता था कि हमारे जीवन को उस खूबसूरत शादी में बदल देगा जो आज है। हमारा रिश्ता शुरू से ही किसी भी रिश्ते से अलग था, हम दोनों में से एक है

Sonam Gangwar

I am Sonam Gandwar From bareilly Up India, I am a school student and a new blogger, So I Request You friend Please Help me.

Post a Comment

Previous Post Next Post