Wrong number heart touching love story in hindi.

 WRONG NUMBER

 Heart Touching Love Storie in Hindi

दोस्तों आज मेने आपलोगों के लिए एक प्यार से भी प्यारा love स्टोरी लिखा है 
आशा करता हू की आपलोगों को यह love story बेहद पसंद आयेगी इसलिए इसे प्यारसे पढो ओर आंनंद उठाओ !


हालाँकि मुझे सुबह तक सोने की आदत नहीं है, लेकिन आज रात whatsup facebook  के चक्कर में कुछ ज्यादा ही जगा  था । जिसके   कारण आज सुबह मैं समय पर सो नहीं पाया। सुबह जब मैं बिस्तर पर सो रहा था तो अचानक मेरे मोबाइल की घंटी बजी। रिंग की आवाज सुनकर मैं थोड़ा चिढ़ गया लेकिन किसी तरह बिस्तर से उठकर फोन रिसीव किया।  मैंने नमस्ते कहा" "क्या आप अब भी सो रहे हैं?" कॉल पर वहां से एक लड़की की आवाज आई। मैंने सोचा कि कोई मेरे ही परिवार से होगा, तो मैंने कहा "हाँ! मैं अभी भी सो रहा हूँ।" इतना कहने के बाद फोन के दूसरी तरफ से मुझे डांटने की आवाज सुनाई दी। आप हॉस्टल में पढ़ने के लिए गए हैं या पूरे दिन सोने के लिए, अगर आप इतना सोएंगे तो परीक्षा कैसे पास कर पाएंगे? रुको, मैं अभी पापा को फोन करके बता दूं कि तुम्हारा लाडला अभी तक सो रहा है  है।"  मैं इन बातों को चुपचाप सुनता रहा। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं कब से हॉस्टल में रह रहा हूं और कौन सी परीक्षा पास करनी है।  अब तक मैं पूरी तरह समझ चुका था कि यह एक गलत नंबर से कॉल है।  मुझे खामोश देखकर वो फिर बोली "तुम इतने चुप क्यों हो? क्या हुआ? और आपने जो गलत नंबर पर कॉल किया है, वह सब साफ-साफ बता दिया है। यह सुनकर वह सन्न रह गई। 
 उसने कहा "क्षमा करें, मैंने अपने भाई को फोन किया। नए एंड्रॉइड फोन के कारण, मेरे मोबाइल में भाई का नंबर save नहीं  था जिसके कारण गलत नंबर डायल हो  गया था। क्षमा करें"

 मैंने कहा "ठीक है, कोई बात नहीं। लेकिन तुमने मेरा दिन बर्बाद कर दिया। तुमने सुबह-सुबह बेवजह डांटा।" 
 माफी मांगने के बाद उसने फोन काट दिया। लेकिन सच कहूं? उससे बात करके बहुत अच्छा लगा।
  उसकी डांट से अपनेपन का अद्भुत एहसास हो रहा था।
 इसके बाद मैं यह सब डायवर्ट कर ऑफिस के लिए तैयार हुआ और उसके बाद 9:15 बजे ऑफिस पहुंच गया। 
 लेकिन आज ऑफिस में भी मेरा मन नहीं लग रहा था। कुछ सुना और महसूस किया।
 मैं उससे दोबारा बात करना चाहता था और ऑफिस में ज्यादा काम न होने के कारण बोरिंग भी महसूस करता था। 
 मैंने अपनी जेब से मोबाइल निकालने और उसके नंबर पर कॉल करने की सोची लेकिन मैं कॉल करने की हिम्मत नहीं कर सका।
मैं यह सोचकर कॉल नहीं कर सका "मुझे नहीं पता कि वह मेरे बारे में क्या सोचेगी।" 
 मैं अपना मोबाइल टेबल पर रखकर कुछ काम करने लगा, कुछ देर बाद अचानक मेरे मोबाइल की स्क्रीन की लाइट जल उठी और SMS की आवाज आई। 
 वैसे, मैं SMS पर ध्यान नहीं देता। लेकिन यह SMS  यह उसी नंबर से था, जहां से सुबह फोन आया था। मैंने जल्दी से अपने मोबाइल का पैटर्न खोला और SMS देखा।
           यह क्या है ? उन्होंने फिर SORRY  लिखकर भेजा है. 
 अब मुझे भी उनसे बात करने का अच्छा मौका मिल गया था और मैंने उनके SMS का जवाब भी दिया था।
  फिर क्या ! SMS की । बाढ़ आ गई । और दिन भर एक दूसरे को SMS  भेजते रहे।
  और हम दोनों अगले 4 दिनों तक SMS  के जरिए बात करते रहे। 
  अब शाम फनी SMS  से गुजरी होगी तो सुबह लव SMS से भरी होगी। 
 कुछ ही दिनों में हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त बन गए और रोज घंटों फोन पर बातें करने लगे।
 उसने अपना नाम श्रेया बताया और वह दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रहती है और वह अभी ग्रेजुएशन कर रही है। 
 मैंने भी उसे अपने दिल की सारी बातें बता दी और उसकी दोस्ती कब प्यार में बदल गई, कुछ पता नहीं चला।
 मैंने दिन में ही उसके सपने देखना शुरू कर दिया और उससे जुड़कर जिंदगी एक खूबसूरत ख्वाब दिखाने लगी। मेरे हर ख्वाब में सिर्फ वो और मैं थे। 
 

अब जीवन का हर सपना उनके करीब आ रहा था। उनके शब्दों ने एक अद्भुत जादू कर दिया था। 
 हम दोनों ने फोन पर कई वादे किए, जिनमें से एक था साथ जीना और मरना।
            अब हम दोनों को बात करते हुए 6 महीने से ज्यादा हो गए हैं.
 एक दिन मैंने श्रेया से मिलने की बात कही और वो भी मान गई। उसकी सहमति सुनकर मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
 हम दोनों ने ध्यान से नेहरू पार्क में मिलने के लिए जगह चुनी। यह पार्क लक्ष्मी नगर के करीब है इसलिए उन्होंने इस पार्क का सुझाव भी दिया। 
 2 दिनों के बाद, मैंने एक कन्फर्म रेलवे टिकट बुक किया और दिल्ली के लिए रवाना हो गया।
 उनसे मिलने से पहले ही मैंने कई सपने संजोए थे।
रात भर ट्रेन में उससे बात करते हुए, वह भी मुझसे मिलने की जल्दी में लग रही थी। काश हम दोनों ऐसा महसूस करते! यह ट्रेन हमें हवाई जहाज की तरह तुरंत उसके पास ले जाए। 
 कल सुबह 9:00 बजे मैं रेलवे स्टेशन दिल्ली जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर खड़ा था।
 मैंने अपना मोबाइल निकाला और श्रेया के मोबाइल नंबर पर कॉल किया, फिर वह फोन पर थोड़ी परेशान दिखी, मैंने उससे इस समस्या का कारण पूछा, तो उसने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया और कहा "मैं आपको एक साथ बताउगी  " 
 इसके बाद मैं नेहरू पार्क जाने के लिए ऑटो में बैठ गया। लेकिन पता नहीं क्यों? उसे परेशान देखकर मेरे अंदर एक अलग ही डर समा गया। 
   "सर! आप अपने स्थान  पर पहुँच गए हैं," ऑटो चालक ने मेरा ध्यान भटकाते हुए कहा।
 मैं उस जगह पहुंचा और उसके नंबर पर फोन किया लेकिन उसका नंबर स्विच ऑफ था।
 मैं बहुत परेशान हो गया और बार-बार नंबर पर कॉल करता रहा। लेकिन उसका  नंबर स्विच ऑफ कहता रहा। करीब 2 घंटे तक कोशिश करने के बाद भी उसके नंबर पर कॉल नहीं आई तो मैं थक कर उसी प्लेटफॉर्म पर बैठ कर उसका इंतजार करने लगा। 
 सुबह से शाम हो गई लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। अब मैंने खुद को  विश्वास दिलाया कि वह अब नहीं आ रही है, उसने मुझे मूर्ख बनाया है और मुझे धोखा दिया है। 
 लेकिन इतने दिनों तक श्रेया से बात की और कल तक की बातें मुझे याद हैं, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि वह मुझे धोखा दे सकती है। क्योंकि जितना मुझे श्रेया से मिलकर खुशी हुई,उतना ही  वह मुझसे मिलकर खुश थी। 
"क्या बात है? वह मुझसे मिलने नहीं आई।" यह सवाल हमेशा मेरे दिल में मुझसे पूछ रहा था।
 उसने मुझसे इतनी देर तक बात की और आज तक यह महसूस नहीं होने दिया कि वह मुझे कभी धोखा दे सकती है।
  

 
अब इस स्थिति में मेरा दिमाग भी ठीक से काम नहीं कर रहा था। मैंने वहां से वापस आने से पहले उसे खोजने की कोशिश की लेकिन मेरा मन नहीं माना और दो दिन इंतजार करने के बाद मैं फिर से अपने घर आ गया। 

 घर आकर सब कुछ अजीब सा लग रहा था। मैं उससे बात किए बिना अपना दिन नहीं गुजार सकता था। इतना सब होने के बाद भी मैं वापस आकर उसके फोन का इंतजार करता था। सोचा शायद! बह फिर कभी बुलाये !
 आज मुझे दिल्ली से लौटे 3 महीने हो गए लेकिन अब तक उसका फोन नहीं आया। 
एक गलत नंबर ने मेरी पूरी जिंदगी हिला दी।
 अब मैं उसे कुछ दिनों के लिए भूलने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन मेरे मन में बार-बार एक सवाल आता है कि ''जब श्रेया आखिरी बार बात कर रही थी तो वह इतनी परेशान क्यों थी? क्या वह  मजबूर थी  इसीलिए  नहीं आ पाई थी? मजबूरी क्या हो सकती है?" 

  तब से  मैंने उस गलत नंबर को जिंदगी का सबक नंबर बना लिया है। और अपने जीवन को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहा हूं।
               अब मैं समझ गया हूं कि कोई संख्या गलत नहीं है, मानवीय इरादे गलत हैं।
"
Sonam Gangwar

I am Sonam Gandwar From bareilly Up India, I am a school student and a new blogger, So I Request You friend Please Help me.

Post a Comment

Previous Post Next Post