CAMPUS की PLAYGIRL और बिद्रोही //////////////////////////////////////////////////////

 CAMPUS की PLAYGIRL और बिद्रोही 

दो साल पहले, मुझे लगा कि मेरा सबसे अच्छा दोस्त वही है जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। मैंने उसे कई बार कबूल भी किया था। और हर बार जब मैं उसके प्रति अपनी भावनाओं को कबूल करता हूं, तो वह सिर्फ नाराज होता है। वह बस हंसते हैं और मुझे एक छोटी बहन की तरह मानते हैं। खैर, मैं उसे दोष नहीं दे सका। वह उन महिलाओं से आहत हुआ जिन्हें वह प्यार करता था। अब वह नहीं जानता कि प्रेम का वास्तव में क्या अर्थ है। मेरी कहानी पर वापस, बेंजी ने मुझे हर हाई स्कूल की छात्राओं के झटके दिए। मैं कैंपस प्लेगर्ल्स में से एक हूं। मैं किसी भी ऐसे रिश्ते में फंस जाता हूं जो एक महीने तक भी नहीं टिक पाता। फिर, मैं उन्हें खुद से यह पूछते हुए फांसी पर लटका देता था, "मैंने क्या किया?"


इस तरह मैं खुद को निराशा से बाहर निकालता हूं। उसके बाद मेरे पहले बॉयफ्रेंड का एक्सीडेंट हो गया। जब वह देश से बाहर था, मैं अन्य लोगों के साथ था। हालाँकि हम एक साल से अधिक समय तक रहे, फिर भी मैंने उसे अपना सबसे अच्छा दोस्त माना। वह इसे महसूस करता है और मुझसे पूछता रहता है कि क्यों। मैं बस उसे देखकर मुस्कुराता हूँ। वह जानता है क्यों। वह जानता है कि मैं वास्तव में किससे प्यार करता हूं। फिर, उसने कहा कि वह पढ़ाई के लिए फिर से देश छोड़ देगा। मैं हैरान नहीं था, हैरान नहीं था। मैं इससे दुखी भी नहीं था। लेकिन जब वह प्लेन में था, तो मेरे दिल में कुछ सचमुच तेज़ हो गया। फिर, उसने विमान के उड़ान भरने से पहले फोन किया। उसने कहा कि उस कॉल के बाद वह मुझे फ्री कर रहा था। वह मुझे संभाल नहीं सका क्योंकि मैं खुद को वश में नहीं कर सकता। मैं दूसरे के साथ अकेला हूँ और वह इसे नहीं ले सकता क्योंकि वह इसे बदल नहीं सकता। वह रोया जब वह मुझे आखिरी गीत गा रहा था जो वह मुझे समर्पित करेगा ... आईरिस।

उसके महीनों बाद, वह अपने चचेरे भाई के साथ नशे में था। वह पूरी तरह से नशे में था लेकिन फिर भी वह अपनी मोटरसाइकिल चलाना चाहता था। वह फिसलन भरी सड़क पर तेजी से चला गया। तभी एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी। मुझे उसकी माँ का फोन आया, उसके बारे में तीन दिनों के लिए अस्पताल में कोमा में रहने और उसने ऐसा नहीं किया, मेरे स्नातक होने के दिन। मैं उस दिन रो रहा था, इसलिए नहीं कि मैं अपने दोस्तों से अलग हो जाऊंगा, बल्कि इसलिए कि मैंने किसी ऐसे व्यक्ति को खो दिया, जिसने मुझे चाहा और प्यार किया। तब से, मैं वास्तव में पुरुषों के साथ कभी नहीं जुड़ा। लेकिन जहां तक ​​मेरे सबसे अच्छे दोस्त की बात है, वह हार मानने वाला नहीं था और उसे मेरे दुख का केंद्र बनने दिया। वह मेरा इकबालिया बयान नहीं ले सकता इसलिए उसने मेरा नंबर अपने दूसरे दोस्त को दे दिया। तभी मुझे बेंजी नाम के किसी व्यक्ति के बारे में पता चला। उसने मुझसे अपने जीवन के बारे में कभी झूठ नहीं बोला क्योंकि हमने सोचा था कि हमें वास्तव में एक-दूसरे को देखने का मौका नहीं मिलेगा क्योंकि हम सिर्फ टेक्स्टमेट हैं। वहीं हम गलत हो गए। मुझे दूसरे स्कूल में भेज दिया गया जहाँ मुझे उनके स्कूल से सटे होने की उम्मीद नहीं थी। 


और चूंकि वह मुझे केवल एक चुनौती के रूप में लेते हैं, उन्होंने मुझे प्रणाम किया। सबसे पहले, जब हमने अभी तक एक-दूसरे को नहीं देखा है। और फिर उन्होंने मुझे फिर से व्यक्तिगत रूप से प्रणाम किया। मैंने तब खुद से वादा किया था कि मैं किसी के बहकावे में नहीं आऊंगा। उसके जैसा कोई नहीं जो अपने परिवार से नफरत करता है और उसकी बहुत सारी गर्लफ्रेंड हैं। मैं कभी-कभी उसे अपने सहपाठियों के साथ शराब पीते हुए भी देखता हूँ। मैंने उसे धूम्रपान करते हुए भी पकड़ा। किसी तरह, मुझे भी ऐसा लगा कि मुझे भी चुनौती दी जा रही है। वह मेरे पहले प्रेमी की तरह नहीं था। वह बिलकुल अलग था। वह विद्रोही है। मैंने उसे अपनी "हां" दी, जब मेरे दूसरे सबसे अच्छे दोस्त मेरे पहले बीएफ के साथ जो हुआ उसके साथ अवसाद के साथ मेरी दुविधा के कारण सभी क्रैकी हो रहे थे। वह उस समय मुझे पकड़ने जैसा था जब मुझे लगा कि मैं खुद को मार रहा हूं। और मैंने सोचा, मैं लोगों के साथ खेलने से चूक गया। जब तक मैं दूसरे लोगों को डेट करने और उनके सामने कोर्ट जाने की अपनी पुरानी आदत के साथ वापस नहीं आया। वह कभी नहीं कहेगा कि वह ईर्ष्यालु है। और मुझे पता है कि क्योंकि उसके पास अन्य लड़कियां हैं जबकि यह अभी भी हम हैं। एक बार, मैं इस लड़के को हमारे कैंपस के अंदर डेट कर रहा था। मैं दूसरे को भी मैसेज कर रहा था जो उस दिन तक मुझे डेट कर रहा था। इसलिए मैंने कभी गौर नहीं किया कि वह मुझे कहां खींच रहा है। मैंने अभी देखा कि हम एक इमारत की चौथी मंजिल पर थे। और अंधेरा हो रहा था। मुझे घर जाना है लेकिन उसने जिद की। उसने मुझसे कहा कि कुछ देर उसके साथ रहो। मैंने सोचा कि मैं उस समय तक उसके हाथ में कुछ कीमती खो दूंगा। मैं डर गया था क्योंकि मैं जोड़तोड़ करने वाला था लेकिन वहाँ वापस, मैं कुछ नहीं कर सकता था। वह मुझसे लंबा था। और वह वास्तव में बहुत बड़ा लड़का है। जब किसी चीज ने मुझे वापस होश में गिराया, तो मैंने उसे पीछे धकेल दिया और भागने में सफल रहा। मार्क, दूसरा लड़का जो मुझे डेट कर रहा था, मेरी प्रतीक्षा कर रहा था। मैं उसे कभी नहीं बता पाया कि मेरे साथ क्या हुआ था। मैं अपने असली बॉयफ्रेंड के बारे में सोच रही थी, जिसकी मैं ऐसी ही उम्मीद कर रही थी, लेकिन मुझे कभी भी मोटे तौर पर नहीं छुआ। अगले दिन, मैं उसे यह बताने में मदद नहीं कर सकता कि क्या हुआ था। मैंने कभी खुद से उसकी बाहों में रोने की उम्मीद नहीं की थी। वह पागल भी हो गया और हम जिस कुर्सी पर बैठे थे, उसे लगभग फाड़ दिया। तब मुझे लगा कि उसे मेरी परवाह है। और फिर, उसके बाद, मुझे संदेह हो रहा था कि क्या मुझे उसके साथ अपने संबंधों के बारे में गंभीर होना चाहिए। समय बीत गया और फिर भी मैं खुद तय नहीं कर पा रहा हूं। फिर मेरी मेडिकल जांच हुई। मुझे अपने शरीर के बारे में अजीब भावनाएं हैं।


मुझे मुश्किल से नींद आती है। और मैं हमेशा खुद को इतना थका देता हूं कि शायद किसी हद तक मेरा शरीर थक गया हो। डॉक्टर ने मुझे बताया कि तब तक मेरी उम्र कम होने का खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि शायद कुछ साल। मैं डरने से ज्यादा डरता था। मैं केवल सत्रह का हूँ। मैंने जीवन का आनंद नहीं लिया है, मेरे कोई बच्चे नहीं हैं। और मैं स्नातक होने के बाद मरने जा रहा हूँ? मेरी दुनिया बिखर गई और मैंने उसके बारे में बेंजी को बताया। मुझे आश्चर्य हुआ जब उसने मुझे कसकर गले लगाया। मैंने खुद से कहा कि शायद वह मुझे दिलासा देने की कोशिश कर रहा था। कि वह बस इतना ही परवाह करता है। फिर मैंने उसके आंसू अपने कंधे पर महसूस किए, मैं भी रोने लगा। उसने मुझसे कहा कि वह बदल जाएगा। कि वह मुझे खुश करे और इसके बारे में भूल जाए। पहली बार मैंने उस पर विश्वास किया। डॉक्टर ने मुझे कुछ दवा दी जो मुझे इस बीमारी को ठीक करने में मदद कर सकती है। दवा लेते समय बेंजी ने अपना पूरा ध्यान मुझ पर दिया। उसने अपने अन्य रिश्तों को काट दिया और इसलिए उसके दोस्तों को भी जो उसकी आदतों के बारे में उसे प्रभावित करता है। धीरे-धीरे वह बदल गया। और मैंने भी किया। मैं ठीक हो गया, लेकिन मैं अभी भी अन्य जोखिमों के कारण खुद को सुरक्षित रख रहा हूं। अब जबकि वह मेरे बगल में है, कुछ भी गलत नहीं हो सकता। मेरे पास अब मेरी तरफ मेरा विद्रोही है, और केवल एक चीज जिसका वह दीवाना है, वह मैं हूं जैसा कि मैं उसके लिए हूं ...

Sonam Gangwar

I am Sonam Gandwar From bareilly Up India, I am a school student and a new blogger, So I Request You friend Please Help me.

Post a Comment

Previous Post Next Post