breakup story in hindi .



 हैलो....कौन.?

आज सोलह महीने बाद तुमने फोन किया। तुम्हारे जाने के बाद मैं हर दिन उम्मीद में जीता था। निश्चय ही जो बातें तुम्हारे साथ हुई हैं, वे आज भी मेरे दिमाग में नहीं आई हैं और शायद आती भी नहीं हैं।

अच्छा आपने फोन किया। आपने अपने जाने-पहचाने अंदाज में हैलो कहा, जो बिल्कुल पहले जैसा था, आवाज बिल्कुल नहीं बदली, लेकिन इन सबके बीच मैं तुम्हारे साथ बिताए पलों के बीच कहीं खो गया था।"मोहतरमा"..! आपके नमस्ते के जवाब में मैं बस इतना ही कह सकता था।तुम चुप हो गए..और मैं वहीं खड़ा रह गया जहां मैं खड़ा था। कॉल चल रही थी। लगभग तीस सेकंड के बाद आपने कॉल काट दिया। मैंने दोबारा फोन नहीं किया।दो मिनट के बाद आपने फिर फोन किया। इस बार आप पहले से ज्यादा जल्दी में थे या असमंजस में थे कि आपने "हैलो... कौन.?" कहते ही कह दिया।



मैं पास में पड़ी एक कुर्सी पर बैठ गया जैसे कि किसी ने एक ही बार में मेरी सारी जिंदगी मुझसे छीन ली हो या मेरी सबसे प्यारी चीज मुझसे छीन ली हो।पसंद....! इसका वर्णन करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।सोलह महीने में आवाज इतनी नहीं बदलती कि पहचान न सके...?मेंने आपको जवाब दे दिया। उस वक्त मुझे लगा कि शायद मेरा गला बंद हो गया है..! लेकिन आम भाषा में इसे थ्रोट थ्रॉटलिंग कहते हैं।

मुझे नहीं पता - वह आपका जवाब था।एक पल के लिए तो मुझे तो यकीन ही नहीं हुआ कि जो लड़की रोज शाम सात बजे मेरे बार-बार फोन करने पर मुझे गाना सुनाती थी और सुबह उठने से पहले मुझसे पूछती थी कि तुमने नाश्ता किया और अगर मैं क्या वह गुस्सा नहीं करती थी या कोचिंग से आने के तुरंत बाद फोन करती थी, उसने मुझे पहचानने से साफ इनकार कर दिया था।उस समय ऐसा लग रहा था कि जीवन एक मजाक बन गया है। मैंने उसके बाद आपको कुछ भी बताना उचित नहीं समझा क्योंकि अब आप बच्चे नहीं रहे।

तेरा फोन कट गया, आंखों में पानी आ गया लेकिन मेरी एक बुरी आदत है कि मैं रोता नहीं हूं। मैंने अपने फोन के फोल्डर में छिपी तस्वीरों को देखा, जिन्हें आपने फरियाद के बाद भेजा था, मैंने इसे आखिरी बार देखा फिर उन्हें हमेशा के लिए हटा दिया।मैंने एक बार लिखा था - "प्यार हो तो किसी से दूर हो जाना, बहुत दर्द देता है, अक्सर लोग अपना बना लेते हैं"इस पर आपने कहा कि आप अपनी दूसरी लाइन पर ध्यान दें और मुझसे प्यार न करें। आज मुझे सब कुछ याद आ गया।सारी यादें फिर ताजा हो गईं।

मुझे पूरा यकीन है कि आप मेरी लिखावट नहीं पढ़ेंगे, यह एक नए रिश्ते में सही नहीं है, ये सब चीजें सही नहीं हैं, लेकिन अगर आप कभी मेरी तस्वीर देखते हैं या मेरे द्वारा लिखी गई कुछ भी पढ़ते हैं, तो मैं आपके पास जरूर आऊंगा अगर तुम्हे याद है।तो बेशक आज मुझे यकीन हो गया है कि प्यार बुरा नहीं होता, यह सिर्फ गलत लोगों के साथ होता है जो इसके काबिल नहीं होते और वे किसी की जिंदगी से खेल सकते हैं, किसी की जिंदगी का प्याला नहीं संभाल सकते।मेरी अंग्रेजी किताब 'तीस टू लाइक' में एक चैप्टर थालेकिन मैं श्री राम जी से प्रार्थना करूंगा कि आपके साथ ऐसा कभी न हो।


अगर आपको यह पोस्ट पसंद आए तो कृपया लाइक करें, शेयर करें, फॉलो करें, 

Sonam Gangwar

I am Sonam Gandwar From bareilly Up India, I am a school student and a new blogger, So I Request You friend Please Help me.

Post a Comment

Previous Post Next Post